The Fact About ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ That No One Is Suggesting

Wiki Article



एप्पल और पीनट बटर एक स्वादिष्ट और हेल्दी स्नैक है.

ऑफिस लाइफ को आसान बनाएंगे ये टिप्स, दिल और दिमाग दोनों रहेंगे स्वस्थ

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, नींद से बचने के लिए हेल्दी डाइट लेना जरूरी है. अगर हम ज्यादा वसा वाला खाना खाते हैं, तो इससे सुस्ती आती है. काम के दौरान नींद से बचने के लिए पोषक तत्वों और फाइबर से भरपूर संतुलित और स्वस्थ आहार जैसे सूप और सलाद, दाल और ढेर सारे फल और सब्जियां खाएं. पावर नैप लें अगर आप कई घंटों तक एक जगह बैठकर पढ़ाई या कोई काम करते हैं, तो नींद आना नॉर्मल है.

पंजे और एड़ियों के बल पर खड़े हों और फिर हाथों के लिए ऊपर बताई गयी प्रक्रिया को अपनाएं। 

उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, जानिए ट्रेन का रूट, किराया और टाइमिंग

आज इस खबर में हम आपको नींद से बचने के तरीके बता रहे हैं.

अंडरवर्ल्ड के साथ इन बॉलीवुड सितारों का जुड़ा नाम , किसी को हुई जेल तो किसी का करियर हुआ खत्म

ऑफिस में लगातार काम करने की वजह से थकान और स्ट्रेस को कम करने के लिए आप सुखासन का अभ्यास कर सकते हैं। सुखासन को सबसे बेसिक और आसान योग माना जाता है। आप ऑफिस इसका अभ्यास आसानी से कर सकते हैं। इस आसन के नाम से ही आप समझ सकते हैं कि इसे करने का उद्देश्य शांति और सुख प्राप्त करना है। सुखासन का अभ्यास आपके शरीर को सुख और मन को शांति देता है। सुखासन का नियमित अभ्यास करने से रीढ़ की हड्डी सीधी होती है और इसके कई अन्य फायदे भी मिलते हैं। ऑफिस में तनाव और दर्द आदि से छुटकारा पाने के लिए आप जमीन पर या अपनी चेयर पर बैठे-बैठे भी सुखासन का अभ्यास कर सकते हैं।  

यदि आप ऑफिस जाते हैं, तो ऑफिस में मास्क पहनकर ही रहें, बेशक आपके ऑफिस में हर कोई स्वस्थ हो, लेकिन कौन संक्रमित हो इसका पता जब तक चलेगा तब तक आप या कोई अन्य व्यक्ति संक्रमित हो जाएगा.

उत्तर कोरिया जून में पहला सैन्य जासूसी उपग्रह करेगा लांच, जापान ने जारी की चेतावनी

एक मजबूत, लचीला और सेफ वर्क कल्चर डेवलप होता है.

दोनों हाथों को सिर के उपर क्रॉस करके रखें। 

काम के दौरान चिंता होने पर परेशान होने की जरूरत नहीं है। बल्कि आप अपनी जगह से उठें और हल्का ठंडा पानी पीएं। पानी पीने से आपका शरीर हाइड्रेट होगा और दिमाग को शांति प्राप्त होगी। जिससे आप तुरंत हल्का महसूस करने लगेंगे।

शरीर में बढ़े हुए यूरिक एसिड को कम कर सकते हैं ये फूड्स, डाइट में जरूर click here करें शामिल

Report this wiki page